Flipkart se order kaise karen – फ्लिपकार्ट से ऑर्डर कैसे करें?

Flipkart se order kaise karen – फ्लिपकार्ट से ऑर्डर कैसे करें?

Flipkart se order kaise karen – फ्लिपकार्ट से ऑर्डर कैसे करें?
07 जनवरी 2021

 

Flipkart se order kaise karen – फ्लिपकार्ट से ऑर्डर कैसे करते हैं? जानिए पूरी जानकारी हिन्दी में

 

Flipkart Online Shopping करने के लिए मोस्ट पॉपुलर E-Commerce website है। पिछले पोस्ट में हमने सीखा था फ्लिपकार्ट में अकाउंटकैसे बनाते हैं, अगर अभी आपने  Flipkart में account नही बनाया है तो पहले पिछली पोस्ट देख लें। आज हम सीखेंगे Flipkart se order kaise karen या Flipkart se online shopping kaise karte hai यह पोस्ट पूरी पढ़ें ताकि आपको अच्छे से समझ आ जाए।

 

Flipkart me Order kaise karte hai
Flipkart se Order kaise karte hai

Flipkart me Order kaise kareफ्लिपकार्ट से ऑर्डर कैसे किया जाता हैं?

 

फ्लिपकार्ट पर ऑर्डर करने के लिए सबसे पहले आप प्ले स्टोर से Flipkart app install करलें क्योंकि इसमें काफी सरल फीचर दिया होता है। इसके बाद App open करिए और अपना अकाउंट लॉगइन कर लीजिए।

 

इसके बाद सबसे उपर ही सर्च करने का फीचर उपलब्ध रहता है तो आप जो भी Flipkart से Order करना चाहते हैं वो सर्च करें। उदा. के लिए मान लीजिए हमें Realme Narzo 20 Order करना है तो हम सर्च बॉक्स में Realme Narzo 20  सर्च करेंगे तो इससे रिलेटेड कई मोबाइल दिखाई देगी, लेकिन हमें जो मोबाइल लेना है उस पर क्लिक करेंगे।

 

Flipkart me Order kaise karte hai – फ्लिपकार्ट से ऑर्डर कैसे करते हैं?
Flipkart Product search

अब एक नया पेज खुलेगा जिसमें इस मोबाइल की सारी इन्फारमेशन दी हुई होती है। अब Order करने के लिए नीचे BUY NOW पर क्लिक करना हैं। इसके बाद अगर आप साथ में बैक कवर और Glass वगैरह भी लेना चाहते हैं तो उसे भी Add कर सकते हैं। नहीं तो SKIP & CONTINUE पर क्लिक करें।

 

इसके बाद फिर से एक पेज ओपन होगा जिसमें आपका Address दिया रहेगा। अगर कोई दूसरा Address डालना चाहते हैं तो Change or Add Address पर करके नया address डाल सकते हैं। फिर CONTINUE पर क्लिक करें।

 

Flipkart me Order kaise karte hai – फ्लिपकार्ट से ऑर्डर कैसे करते हैं?
Flipkart Address Change

इसके बाद Payment का ऑप्शन पूँछेगा यानी की आप किस तरह से पैसा Pay करेंगे। यहाँ पर आप को कई तरह के Payment Option मिलेंगे आप जो चाहे वो चुन सकते हैं जैसे कि UPI, Wallets, Credit / Debit / ATM Card, EMI (Easy Instalments), NET Banking या फिर Cash on Delivery आदि कोई भी सेलेक्ट कर सकते हैं। इसके अलावा एक ऑप्शन Gift Card का भी होता है। यहाँ हम Cash on Delivery ही चुन लेते हैं। फिर PLACE ORDER पर क्लिक कर देंगे।

 

Flipkart me Order kaise karte hai – फ्लिपकार्ट से ऑर्डर कैसे करते हैं?
Chose Payment Method

अगर आप Cash on Delivery को सेलेक्ट करते हैं तो प्रोडक्ट मिलने पर पैसा देना होगा तथा अन्य सभी ऑप्शन पर पैसा तुरंत ही पेमेंट करना पड़ेगा। आप चाहे तो कोई भी तरीका चुन सकते हैं।


इसके बाद Verification के लिए एक कैप्चा फिल करने के लिए बोलेगा तो इसे फिल कर के CONFIRM ORDER पर क्लिक कर देना हैं। अब आपका Order Successful place हो जाएगा और इसकी जानकारी मोबाइल नंबर पर भी भेज दिया जाएगा।

 

इस प्रकार से फ्लिपकार्ट में ऑर्डर किया जाता हैं आशा करता हूँ कि यह पोस्ट Flipkart se order kaise karen आपको पसंद आई होगी। अगर अब भी कोई सवाल है तो कमेंट करें और इस पोस्ट को शेयर करें।

 

यह भी जानें 👇

         👉 Flipkart Gift Card hota hai?

        👉 Net Banking क्या है और कैसे बनाए?

        👉 Flipkart में अकाउंट कैसे बनाते हैं?

दोस्तों कमेंट ज़रूर करें क्योंकि आपकी टिप्पणियाँ एवं प्रतिक्रियाएँ हमारा उत्साह बढ़ाती हैं, और हमें बेहतर होने में मदद करती हैं !! धन्यवाद 🙏💕