फ्लाइट मोड में नेट कैसे चलाये | flight mode me net kaise chalaye?

फ्लाइट मोड में नेट कैसे चलाये | flight mode me net kaise chalaye?

फ्लाइट मोड में नेट कैसे चलाये | flight mode me net kaise chalaye?
02 सितंबर 2020

 फ्लाइट मोड में इंटरनेट कैसे चलाएं | Flight mode me internet kaise chalaye?

Flight Mode में इंटरनेट चलाए इस बेहतरीन ट्रिक से, अक्सर जब हम Computer या Mobile में कोई ऑनलाइल कार्य कर रहें होते है तो बीच में किसी का Call या Massage आ जाता है जिससे काफी दिक्कतें होती है। और हमें गुस्सा भी आ जाता है, और हम चाहते हैं कि कास कोई ऐसी ट्रिक होती कि सिम भी बंद हो और हम नेट भी यूज कर सके। यानि की फ्लाइट मोड में भी इंटरनेट चला सकें। तो इस पोस्ट को पूरा पढ़िए आपको इसका समाधान मिलने वाला हैं ।

 

फ्लाइट मोड में नेट कैसे चलाए - Flight mode me net kaise chalaye?
फ्लाइट मोड में नेट कैसे चलाये - Flight-mode-me-net-kaise-chalaye?


Flight मोड क्या है - What is Flight Mode?

Flight mode मोबाइल का एक फ़ीचर है जो आपके मोबाइल में काम्युनिकेशन सिग्ननल को पूरी तरह से बंद कर देता है। यानि की जब आप इस सेटिंग को ON कर देते है तो आपके मोबाइल में न तो किसी  का कॉल आयेगा और न ही आप किसी को कॉल कर पाएंगे। और मोबाइल में कोई भी सिग्नल नही होगा जब तक फ्लाइट मोड को बंद नही कर देते हैं।

 

Flight Mode को कई नामों से भी जाना जाता है। जैसे कि Airplane Mode, Offline Mode Standalone Mode. यह फ़ीचर बहुत ही कमाल का है इस फ़ीचर का इस्तेमाल करने से आपके मोबाइल या लैपटॉप में बैटरी की खपत बहुत कम होती है । क्योंकि मोबाइल को सिग्नल सर्च करने में काफी ज्यादा बैटरी खर्च होती है और गर्म भी होती है । इसलिए अगर आप ट्रैवल कर रहे हैं या फिर आप ऐसी जगह पर गए हैं जहाँ नेटवर्क नही रहता है तो आप Flight मोड को On ज़रूर कर दें ।


फ्लाइट मोड में इंटरनेट कैसे चलाएं - Flight Mode Me net Kaise Chalaye ?

Step 1. सबसे पहले नेट कनेक्शन On करें जिस सिम से आप नेट यूज करते हैं। अब अपने मोबाइल फोन का Flight Mode या Airplane Mode चालू करें।

 

Step 2. अब Dialpad ओपेन करें और इसमें यह *#*#4636#*#* कोड डायल करें। जैसे ही यह कोड डायल करेंगे तो आपके मोबाइल फोन का Testing page ओपेन हो जाएगा।


flight-mode-me-internet-kaise-chalaye


यहाँ पर आपको तीन ऑप्शन देखने को मिलेंगे तो अगर SIM 1 से नेट चलाते हैं तो Phone Information1 को चुनें, और अगर SIM 2 से नेट चलाते हैं तो Phone Information2 को चुनें ।


फ्लाइट मोड में नेट कैसे चलाएं - Flight mode me internet kaise chalaye ?



Step 3. इसके बाद Pone info का पेज खुलेगा इसमें से आपको Mobile Radio Power को On करना है । यह ऑप्शन ऑन करते ही आप इंटरनेट का इस्तेमाल फ्लाइट मोड में भी कर सकते हैं ।


फ्लाइट मोड में इंटरनेट कैसे चलाएं - Flight mode me internet kaise chalaye ?




यह भी पढ़ें ...........👇

👉 कम्पयूटर में इंटरनेट डाटा जल्दी खत्म होता है, कैसे बचाएं ?

👉 लैपटॉप में इंटरनेट कैसे चलाएं

👉 इन शार्टकट कीज के प्रयोग से बन जाए कम्प्यूटर के स्मार्ट यूजर्स

👉फ्लिपकार्ट गिफ्ट कार्ड क्या होता है – What is flip kart gift card?


तो दोस्तों अब आप आसानी से Flight made में भी इंटरनेट का इस्तेमाल कर सकते हैं जब कि आप की सिम बंद होगी। अगर flight mode me net kaise chalaye से संबंधित कोई सवाल है, तो आप हमें कमेंट करके पूछ सकते हैं। जानकारी पसंद आई हो तो कृपया इस पोस्ट को अपने सभी दोस्तों के साथ सोशल मीडिया में ज़रूर शेयर करें।


और हमारे Website TechnicalRpost.in को Subscribe / Follow करके नई पोस्ट की नोटिफिकेशन तुरंत पाए ।

 

हमारे ब्लॉग पर आने के लिए आपका धन्यवाद !!

 

Open Comments
Close comment

1 टिप्पणी

दोस्तों कमेंट ज़रूर करें क्योंकि आपकी टिप्पणियाँ एवं प्रतिक्रियाएँ हमारा उत्साह बढ़ाती हैं और हमें बेहतर होने में मदद करती हैं !! धन्यवाद 🙏💕